Thursday 6 March 2014

एशिया कपः 'दुर्गति' के बाद अफगानिस्तान से जीता भारत

एशिया कप का आगाज और अंत दोनों जीत के साथ लेकिन फिर भी टीम इंडिया की जो दुर्गति इस टूर्नामेंट में हुई उसके क्या कहने! बांग्लादेश के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खराब प्रदर्शन करते हुए मैच गंवाया और एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का मौका भी.
टीम इंडिया के लिए तो हम ये भी नहीं कह सकते कि अंत भला तो सब भला! क्योंकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से मैच गंवाया था वो बहुत दुखदायी था. खैर अब बात अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के मैच की. इस मैच में विराट के रणबांकुरों ने पहले तो अफगानिस्तान को 159 रनों पर सिमेटा और फिर 2 विकेट खोकर 32.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया.

आहिस्ता-आहिस्ता जीत तक पहुंची टीम इंडिया
रोहित शर्मा (नाबाद 18) ने चौका जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. 160 रनों के आसान सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन ने पारी का आगाज किया. दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. इस दौरान दोनों काफी धैर्य से बल्लेबाजी करते नजर आए. रहाणे 66 गेंदों पर 56 रन बनाकर मिरवैस अशरफ का शिकार बनें. उस समय टीम का स्कोर 121 रन था. कुछ ही देर बाद धवन 78 गेंदों पर 60 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रोहित और दिनेश कार्तिक ने मिलकर टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया.

रवींद्र जडेजा ने बरपाया कहर
इससे पहले टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किसी भी अफगानिस्तान के बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया. शमीउल्लाह शेनवरी (50) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सका. शमीउल्लाह के अलावा नूर अली जदरान (31) और मोहम्मद शहजाद (22) दहाई के आंकड़े तक पहुंचने वाले बल्लेबाज रहे. टीम इंडिया की ओर से जडेजा ने 4 विकेट झटके, जबकि आर अश्विन ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. मोहम्मद शमी ने 2 और अमित मिश्रा ने एक विकेट झटका. 

0 comments:

Post a Comment

Taemeer News