Tuesday 25 February 2014

दहेज की बाइक हुई चोरी, तो लड़के के बाप ने मांगे 5 लाख, . . . . . .


दहेज की बाइक हुई चोरी, तो लड़के के बाप ने मांगे 5 लाख, . . . . . .



शादी में दूल्हे के पिता की बाइक चोरी हो गई. इससे तैश में आए दूल्हे के पिता ने इसका आरोप लड़की पक्ष पर मढ़ दिया और बदले में 5 लाख रुपये दहेज में मांग लिए. जब रुपये नहीं मिले तो दूल्हे को मंडप से उठा लिया और रस्में पूरी नहीं होने दीं. मामला पुलिस तक पहुंच गया और फिर पुलिस के सामने फेरों की रस्म पूरी हुई.
ये मामला बरेली के भोजीपुरा इलाके के गांव बुझिया जनूबी का है. रविवार रात को बुझिया जनूबी के सुभाषनगर इलाके के गांव महेशपुर ठाकुरान से कलावती की बेटी मिथलेश की बारात आई थी. रात में बाराती जब डीजे पर नाच कर रहे थे, तभी पता चला कि दूल्हे कैलाश के पिता महेंद्र पाल की बाइक जनमासे से चोरी हो गई है.
काफी खोजबीन के बाद भी जब बाइक नहीं मिली तो महेंद्र पाल तैश में आ गया. रात को जब भांवरें पड़ने जा रही थीं तो उसने वधु पक्ष के सामने दहेज में पांच लाख रुपये की मांग रख दी. महेंद्र पाल की मांग से वधु पक्ष के लोग हक्के-बक्के रह गए. उन्होंने उसे मनाने की कोशिश की, लेकिन उसने दूल्हे को मंडप से उठाकर कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, तब तक भांवरें नहीं पड़ेंगी.
काफी देर बहसबाजी हुई, लेकिन महेंद्र दुल्हन के लिए लाए जेवर और दूल्हे को लेकर जनमासे में लौट गया. उसने अपनी बाइक चोरी कराने का आरोप भी वधू पक्ष पर मढ़ दिया.
रातभर दोनों पक्षों में तकरार हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. सोमवार दोपहर दुल्हन की मां कलावती ने रिश्तेदारों के साथ थाना भोजीपुरा जाकर महेंद्र के खिलाफ पुलिस को जानकारी दी. इंस्पेक्टर एसएस यादव ने पुलिस को मौके पर भेजा.
पुलिस ने जब महेंद्र को दहेज अधिनियम में कार्रवाई के बारे में बताया तो उसके तेवर ढीले हुए और दोनों पक्षों ने बैठकर समझौता कर लिया. आनन-फानन में दोबारा मंडप सजाया गया और पुलिस की मौजूदगी में ही शाम 4 बजे मिथलेश और कैलाश की भांवरें पड़ीं

0 comments:

Post a Comment

Taemeer News